Monday, January 20, 2020
Masturbation side effects in Hindi

कितना घातक हस्त मैथुन आपके लिए ?

जय हिन्द दोस्तो आज हम आपको बताएंगे कि क्या प्रॉब्लम हो सकती है आपको रनिंग में ,अगर आप भी हस्तमैथुन के शिकार है तो ,पूरी जानकारी अवश्य ले ।

जैसे जैसे हम बचपन से जवानी की और बढ़ते है , बढ़ती आयु के कारण हमारे शरीर हार्मोन्स के बदलाव के कारण शरीर में कुछ अलग सा परिवर्तन होता है , परिवर्तन के कारण हमारे शरीर में योन इच्छा जाग्रत होती है ,इसी कारण व्यक्ति हस्तमैथुन करने के लिए विवश होता है।

जब वह अकेले होते है तो उनके शरीर में योन इच्छा उत्पन होती है ,तो वह बिना किसी पार्टनर की सहायता लिए बिना, वह अपने हाथो हिलाकर अपने शरीर में उत्पन होने वाली योन इच्छा को पूरा करते है ,इस प्रकिया को हस्तमैथुन कहते है । हस्तमैथुन व्यक्ति के जाग्रत शरीर को शांत करता है ।

हस्तमैथुन करने की हानियाँ

यदि आप लगातार गंदे वीडियो बार बार देखते हो तो आप हस्तमैथुन के शिखार हो सकते है । और आप हस्तमैथुन करने के लिए विवश हो सकते हो ,यदि आप लगातार गंदे वीडियो देखते हो तो आप हस्तमैथुन के मरीज बन सकते हो हस्तमैथुन के कारण हमारा शरीर में कमजोरी आती है ,एक बार हस्तमैथुन से व्यक्ति के शरीर की 250 कैलोरी ऊर्जा समाप्त होती है ,हस्तमैथुन के कारण व्यक्ति के शरीर में कैल्शियम और आयरन की कमी होती है और इसके साथ ही शरीर में हड्ड़ीया भी कमजोर होती है ।
हस्तमैथुन के कारण हमारे शरीर में दौड़ते समय साँस फुलती है ,हस्त मैथुन करने से हमारे शरीर में कमजोरी आती है और अपना लिंग कमजोर हो जाता है जिसका असर महिला के साथ योन संबन्ध करने पर दिखता है,ज्यादा हस्त मैथुन करने से हमारे शरीर में बहूत से बिमरिया उत्पन होती है और यह पुरुसो में वीर्य पात की अवधि काम कर देता है

हस्त मैथुन की आदत छोड़ने के उपाय

यदि आप हस्तमैथुन की समस्या से दूर रहना चाहते हो तो आप गंदे वीडियो ,और गन्दी किताबो से दूर रहे । अश्लील बातो से दूर रहे ::जैसे की आप कही हस्त मैथुन की चर्चा होती है तो वहा से आप चले जाए और आप इन बातो से दूर रहे और इन बातो पर ध्यान न दे और आप इन माहौल से दूर रहे ही रहे तो अच्छा हैआप अपने मन में अच्छे विचार उत्पन कीजिये ,अच्छे लोगो की सगति में रहे और अपने आप को ज्यादा से ज्यादा व्यस्त रखने की कोशिस करे ।

लड़कियों और महिलाओ के बारे में न सोचे

बहुत सारे लोग दिन भर लड़कियों के भरे में सोचते रहते है जिसके कारण उनके शरीर में योन इच्छा उत्पन होती है ,आप लगातार लड़कियों के बारे में सोच कर अपना कीमती समय ख़राब न करे ,लड़कियों और महिलाओ के बारे में सोचने से अच्छा आप अपने जीवन के बारे में सोचे ।और दिन भर लड़कियों और महिलाओ के बारे में सोचते रहते है अपना कीमती समय बर्बाद करते है और फिर अपने मन में हस्त मैथुन की भावना उत्तपन होती है
अपने मन में राक्षसी परवर्ती न लाये और अपने आप को अपने कार्य में व्यथ रखे।

हस्तमैथुन कितनी गंभीर प्रॉब्लम हो सकती है इससे सम्बंधित हमने एक विडिओ भी बनाया है जो नीचे है ।

Tags: , , , ,
Avatar

0 Comments

Leave a Comment

FOLLOW US

GOOGLE PLUS

PINTEREST

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement