Wednesday, October 23, 2019
ये चीजें बुढ़ापे को जल्दी पास नही आने देती है

ये चीजें बुढ़ापे को जल्दी पास नही आने देती है

 

 

बुढ़ापा एक सामान्य प्रक्रिया है, लेकिन कोई भी नही चाहता है कि उसके जीवन में बुढ़ापा समय से पहले आ जाये, त्वचा पर बुढ़ापे का असर न दिखे इसके लिए बाजार में कई तरह के उत्पाद उपलब्ध हैं, लेकिन आज हम आपको कुछ औषधियों के बारे में बतायेंगे जो आपकी बढ़ती हुई उम्र के असर को दिखने से रोक सकती है।

 

जिनसेंग

 

जिनसेंग एक जड़ी बूटी है, यह अपने एंटी एजिंग गुणों के लिए जाना जाता है, यह चमकदार, मुलायम और झुर्रियों रहित त्वचा प्राप्त करने में मदद करता है, आपको जिनसेंग के कैप्सूल बाजार में आसानी से मिल जायेंगे।

 

हल्दी

 

हल्दी ऐसा मसाला है जो हर किचन में आसानी से मिल जाती है, त्वचा की देखभाल के लिए इसे हजारों सालों से इस्तेमाल किया जा रहा है, इसे कई प्रकार से त्वचा पर अप्लाई किया जा सकता है, यह आपकी त्वचा को खूबसूरत बनाती है।

 

गोटू कोला

 

यह एक औषधीय जड़ी बूटी है, यह अपने एंटी एजिंग गुणों के लिए जाना जाता है, यह कोशिकाओं को पुनः उत्पन्न करने में मदद करता है, औत त्वचा को स्वस्थ और खूबसूरत बनाता है।

 

गिंको

 

यह उम्र बढने के शुरुआती संकेतों से लड़ने और त्वचा के लिए टॉनिक की तरह काम करने के लिए जाना जाता है, साथ ही यह आँखों और मष्तिष्क की कोशिकाओं को भी मजबूत करता है।

 

ब्लू बेरी

 

यह झुर्रियों को रोकने में मददगार होती है, और त्वचा पर दाग धब्बों को कम करता है, यह आँखों की रोशनी को भी बढ़ाता है।

Tags: , , , ,
Avatar

1 Comment

Avatar
Dileep Singh Parihar July 6, 2019 at 7:13 am

जय हिंद
आदरणीय
Nice truck

Leave a Comment

FOLLOW US

GOOGLE PLUS

PINTEREST

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement