Wednesday, October 23, 2019
गर्मियों में शरीर को ठंडा रखने के लिए इन फलों का करें सेवन

गर्मियों में शरीर को ठंडा रखने के लिए इन फलों का करें सेवन

 

 

हेलो दोस्तों मैं एक बार फिर से स्वागत करती हूं आपका इस चैनल पर दो तो सबसे पहले आप मेरे चैनल को प्लीज फॉलो जरूर करें मैं आप के लिए रोजाना ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारियां लेकर आती हूं। दोस्तों आज मैं आपको ऐसे फलों के बारे में बताने वाली हूं जिससे आप अपने शरीर को ठंडा रख सकते हैं |

 

यह है वह फल

 

तरबूज

 

तरबूज खाने से शरीर के साथ साथ दिमाग भी शांत रहता है। और गुस्सा कम आता है। तरबूज की तासीर ठंडी होती है। जो शरीर के तापमान को नियंत्रित रखता है। लेकिन तरबूज का सेवन दिन के पहले समय में करना चाहिए। क्योंकि इसमें फाइबर प्रचुर मात्रा में पाया जाता है।

 

अनार

 

गर्मी और डिहाइड्रेशन को दूर करने में अनार का जवाब नहीं है। यह शरीर के तापमान को कंट्रोल में रखता है। रोजाना सुबह एक गिलास अनार के जूस में बादाम तेल के कुछ बूंदे मिला कर पिएंगे तो इससे गर्मी से राहत मिलेगी। अगर आप गर्मियों में अनार का जूस करते हैं तो आपके बॉडी को ठंड रखने का काम करता है।

 

खरबूज

 

खरबूज भी एक ऐसा फल है। जो शरीर की गर्मी को कम करता है। गर्मी से राहत पाने के लिए आप खरबूज का सेवन कर सकते हैं।

 

संतरा

 

विटामिन सी से भरपूर संतरा। गर्मियों के मौसम में खाने से शरीर के तापमान को राहत देती है। शरीर के तापमान को राहत देने के लिए संतरा का सेवन आपको जरूर करना चाहिए।

 

नारियल पानी

 

नारियल पानी आपके शरीर को ठंडक पहुंचाने के लिए काफी अच्छा होता है। इसमें प्रचुर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं। जो शरीर के तापमान को नियंत्रित कर उसे हाइड्रेट करते हैं। एक लिए रोजाना एगलेस नारियल पानी जरूर पिएं।

 

खीरा

 

गर्मी में खीरा खाना शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक है। यह शरीर को शीतलता प्रदान करती है। हर एक दिन खीरा खाने से शरीर को राहत मिलती है। आप भी गर्मियों में शरीर को ठंडा रखना चाहते हैं तो इन फलों का सेवन जरूर करें।

Tags: , , , , , ,
Avatar

0 Comments

Leave a Comment

FOLLOW US

GOOGLE PLUS

PINTEREST

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement